YY8 Maruti Suzuki Electric Car Price, Power, Range & Launch

दोस्तों आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज चल रहा है और उसमें अपनी मारुति पीछे रहे यह हो नहीं सकता। इसी साल ऑटो एक्सपो 2023 मारुति ने अपने आगामी इलेक्ट्रिक वाहन को प्रदर्शित किया।

इससे यह साफ हो जाता है कि मारुति इलेक्ट्रिक वाहन भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अगर कुछ रिपोर्ट्स की माने तो मारुति सुजुकी अपने आगामी इलेक्ट्रिक वाहन वाईफाई ऐप को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए बनाएगी।

मारुति अपनी वाईफाई 88 का निर्माण अपने गुजराती स्थित उत्पादन केंद्र में करने की योजना बनाई है और इसमें टोयोटा स्थानीय स्तर पर बनाने में उसकी मदद करेगा इसे बनाने में लगभग 50% निर्यात का अनुमान लगाया गया है।

Maruti Suzuki YY8 Electric Car Lunch Date

Maruti Suzuki YY8 नई इलेक्ट्रिक SUV का पहला बैच 2025 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह एक मध्यम आकार की SUV होने की संभावना है। नई डिजाइन फिलॉसफी इसकी मौजूदा आईसीई कारों की तुलना में कहीं अधिक आक्रामक होगी। Maruti Suzuki YY8 भारत में सभी नवीनतम तकनीक और सुविधाओं के साथ उपलब्ध होगी।

N0.1 और N1 इंजन की विशेषता, मारुति सुजुकी YY8 ग्राहक हितों, जरूरतों और इच्छाओं के व्यापक स्पेक्ट्रम में प्रीमियम उत्पादों की पेशकश करने के लिए मारुति सुजुकी के चल रहे प्रयास का एक उत्पाद है। मारुति सुजुकी YY8 एक अभिनव नए वाहन का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें अपने ग्राहक की यात्रा को बढ़ाने के लिए सभी आधुनिक सुविधाओं को शामिल किया गया है।

Maruti Suzuki YY8 Electric Car Design

maruti-suzuki-yy8-electric-car-price-power-range-launch

Maruti YY8 एक कॉम्पैक्ट SUV होगी, जिसके नीचे एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड-बिल्ट आर्किटेक्चर होगा। कार एक पूर्ण-इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन द्वारा संचालित होगी, और इसमें एक बड़ा बैटरी पैक होगा। यह टोयोटा के 27PL से प्राप्त 40PL वैश्विक मंच पर आधारित होने की उम्मीद है, जिसे कॉम्पैक्ट और कॉम्पैक्ट मिनी-क्रॉसओवर एसयूवी के लिए बनाया गया है।

इसका लंबा व्हीलबेस विशाल इंटीरियर और एक बड़ा बैटरी पैक सुनिश्चित करेगा। कार सुविधाओं और सुविधाओं का एक आदर्श संयोजन है जो इसे सबसे अधिक मांग वाली कारों में से एक बनाती है। यह एक ऐसी कार है जिसे एक अच्छा लुक, आरामदायक सीटें मिली हैं और इसमें बहुत सारी सुरक्षा प्रणालियाँ हैं। यह दिखने में भी काफी स्मार्ट और आकर्षक है।

maruti-suzuki-yy8-electric-car-price-power-range-launch

मारुति सुजुकी द्वारा 2025 तक एक इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की उम्मीद है। वाहन कंपनी के लाइनअप के लिए एक बहुप्रतीक्षित अतिरिक्त होगा और एक टाटा से नेक्सॉन ईवी, एमजी की इलेक्ट्रिक कार के साथ प्रतिस्पर्धा करने का प्रयास करेगा। आगामी मारुति सुजुकी YY8 की लंबाई 4.2 मीटर से अधिक होगी, साथ ही व्हीलबेस की लंबाई 2.7 मीटर होगी।

YY8 Maruti Suzuki Electric Car Range

मारुति सुजुकी की YY8 एक छोटी बैटरी पैक वाली इलेक्ट्रिक कार का रास्ता दिखाती है। मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक वाहन 48 kWh बैटरी और 59 kWh द्वारा संचालित है जो प्रति चार्ज 400 से 500 किमी के बीच प्रभावशाली रेंज प्रदान करता है।

Maruti Suzuki YY8 Electric Car Power

Maruti Suzuki YY8 एक उच्च-प्रदर्शन वाली हैचबैक है, जो उच्च स्तर की अनुकूलता प्रदान करती है। YY8 परिवार आपको खेलने, ड्राइव करने और अपने आस-पास की खोज से आने वाले सभी रोमांच का अनुभव करने के लिए जगह प्रदान करता है। कार के 138 hp से 170 hp और 140 BHP के साथ आने की उम्मीद है।

YY8 Maruti Suzuki Electric Car Price

maruti-suzuki-yy8-electric-car-price-power-range-launch

मारुति किया नई इलेक्ट्रिक एसयूवी वाईफाई 8 की कीमत लगभग 1200000(12लाख) से 1500000(15 लाख) रुपए के बीच होने की संभावना है और यह बाजार में 2025 तक देखने को मिल जाएगी। Maruti YY8 मे Toyota संस्करण होने के कारण ग्राहकों को इसके इसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है इसके साथ ही या नई टेक सुविधाओं से भरी हुई होगी इसमें बहुत ही स्पेशियस केविन मिलेगा।

Leave a Comment