Upcoming Light Commercial Vehicle by EKA Mobility in India Soon | इलेक्ट्रिक हल्का वाणिज्यिक वाहन by EKA Mobility

Upcoming Light Commercial Vehicle by EKA Mobility | अपकमिंग लाइट कमर्शियल व्हीकल

आज कल तबातोड़ एक के बाद एक नए-नए इलेक्ट्रिक वहां लंच हो रहे है। इसी बिच हम आपको Upcoming Light Commercial Vehicle by EKA Mobility के बारे में बताएँगे।

दोस्तों, आज EKA Mobility ने एक धमाका कर दिया है। EKA Mobility ने नया हल्का वाणिज्यिक वाहन की घोषणा की है जो हल्का वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में क्रांति लाएगी। EKA Mobility की बात करे तो ये Pinnacle Mobility Solution का एक हिस्सा है जिसका लक्ष्य वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक बसों, ट्रकों और कोचों के अग्रणी निर्माता बन के कंपनी की स्थिति को मजबूत करना है।

इलेक्ट्रिक हल्का वाणिज्यिक वाहन | Electric LCV by EKA Mobility

हल्के वाणिज्यिक वाहन निर्माण के लिए EKA का दृष्टिकोण एक स्मार्ट लीन फैक्ट्री के सिद्धांतों पर आधारित है, जिसका उद्देश्य निवेश लागत को कम करना और दक्षता को अधिकतम करना है। यह एलसीवी के अभिनव डिजाइन के माध्यम से हासिल किया गया है, जो पारंपरिक ऑटोमोबाइल विनिर्माण घटकों जैसे बड़े पेंटिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और फिक्स्चर की आवश्यकता को समाप्त करता है।

स्मार्ट लीन फैक्ट्री दृष्टिकोण पारंपरिक ऑटोमोबाइल कारखानों की तुलना में निवेश लागत को कम करता है, जिससे ईकेए को गुणवत्ता और प्रदर्शन के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए व्यवसायों को अधिक लागत प्रभावी समाधान प्रदान करने की अनुमति मिलती है। स्थिरता और दक्षता पर ध्यान देने के साथ, स्मार्ट लीन फैक्ट्री दृष्टिकोण इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग के विकास में एक प्रमुख कदम का प्रतिनिधित्व करता है। आने वाले समय में वाहन के जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है।

EKA Mobility Partnership | EKA मोबिलिटी की पार्टनरशिप

EKA गतिशीलता ने डच समूह VDL समूह की एक सहायक कंपनी के साथ हाथ मिलाया, जिसमें बाजार और ग्राहकों की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को अद्यतन और सुधारना शामिल है। इसमें नई तकनीकों को शामिल करना, संचालन को सुव्यवस्थित करना और ग्राहक सहायता को बढ़ाना शामिल हो सकता है।

उनके अलावा, EKA मोबिलिटी ने EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने के लिए goEgoNetwork के साथ भी साझेदारी की है। प्रमाणित स्टेशन ने 30kWh, 60kWh और 120kWh के ARAI और OCPP की स्थापना की है।

1675139404056 Upcoming Light Commercial Vehicle by EKA Mobility in India Soon | इलेक्ट्रिक हल्का वाणिज्यिक वाहन by EKA Mobility

सुधीर मेहता, अध्यक्ष, ईकेए ने सहयोग के इस अवसर पर कहा, “हम भारत के आकांक्षी शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक मजबूत कुशल और विश्वसनीय ईवी पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं। सहयोग एक फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क सुनिश्चित करेगा। अधिक सुलभ इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हमारे देश में विद्युतीकरण सार्वजनिक परिवहन के तेजी से परिवर्तन को बढ़ावा देगा और शुद्ध-शून्य उत्सर्जन लक्ष्यों को प्राप्त करेगा।

यह भी पढ़ें:-Top 5 Cheapest Electric Car in India 2023

Product of EKA Mobility | EKA मोबिलिटी का उत्पाद

EKA ने एक इलेक्ट्रिक बस डिजाइन की है जिसका नाम है ईकेए ई9 यह दिखने में स्टाइलिश और मजबूत दोनों है। इलेक्ट्रिक बस में बड़े लेग स्पेस के साथ 32 यात्रियों को बैठाने की क्षमता है। इसे विशेष रूप से विकलांग लोगों के लिए भी डिज़ाइन किया गया है ताकि वे भी एक आरामदायक यात्रा का आनंद ले सकें।

EKA 9 वाहन एक परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर (PMSM) से लैस है जो त्वरण, शीर्ष गति और विश्वसनीयता के मामले में असाधारण प्रदर्शन प्रदान करता है। PMSM में 200 KW का अधिकतम पावर आउटपुट और 2500 Nm का अधिकतम टॉर्क है, जो EKA 9 को बेस्ट-इन-क्लास ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। बस 80 किमी/घंटा की शीर्ष गति से यात्रा कर सकती है। अत्याधुनिक तकनीक और असाधारण प्रदर्शन का यह संयोजन EKA 9 को उन व्यवसायों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है जो अपने बेड़े को अधिक टिकाऊ और कुशल वाहनों के साथ अपग्रेड करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें:-Mahindra XUV400 EV Price, Range, & Full Specs

Leave a Comment