Tork Kratos X Electric Motorcycle: Price, Launch & Specification

Tork Kratos X इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

Electric Motorcycle पुणे की ईवी निर्माता ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी ब्रांड न्यू इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल(Electric Motorcycle), टॉर्क क्रेटोस एक्स (Tork Kratos X) का प्रदर्शित किया था। यह क्रेटोस आर (Kartos R) का उन्नत संस्करण प्रतीत होता है, जो पिछले साल भारतीय बाजारों में लंच हुआ था। हम यहाँ Kratos X के बारे में प्रदान किए गए कुछ रोचक तथ्यों को इस लेख में देखेंगे।

Price & Lunch date of Tork Kratos X | कीमत और लॉन्च

Electric Motorcycle tork-kratos-x-electric-motorcycle-price-launch-specification

Kratos X मोटरसाइकिल को इसी साल 2023 के मध्य तक रिलीज़ होने की उम्मीद है। चूंकि बाइक अभी तक निकली नहीं गयी हुई है और आधिकारिक स्रोतों से प्री-बुकिंग के कोई संकेत अभी नहीं मिला है, इसलिए इस बाइक की कीमत का अनुमान लगाना अभी संभव नहीं है। अगर टॉर्क इस मोटरबाइक को किफायती कीमत पर लॉन्च करने में कामयाब हो जाती है तो यह निश्चित रूप से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उद्योग में गेम चेंजर साबित हो सकती हैं।

Design of Kartos X | डिज़ाइन

अगर देखने से इसको बोलै जाये तो ये Kratos X, Kratos R से बहुत अलग नहीं है। कुछ डिज़ाइन को इधर-उधर करके और एक बड़ी मोटर के अलावा Kratos X के डिज़ाइन में बहुत अधिक ध्यान देने योग्य परिवर्तन नहीं किए गए हैं। कुल मिलाकर आपक इसकी बिल्ड क्वालिटी को अच्छा कह सकते है। यह बाइक देखने में एक स्पोर्टी फील देती है जो युवा पीढ़ी को अधिक आकर्षित कर सकती है।

kratos Tork Kratos X Electric Motorcycle: Price, Launch & Specification

Features & Specifications of Kartos X

Kratos X की specifications की बात करे तो ये लगभग 120 किलोमीटर की रेंज वास्तविक दुनिया में प्रदान कर सकता है। यह रेंज इसके 4 kWh बैटरी पैक और मोटर के कारण संभव है। यह इलेक्ट्रिक बाइक के साथ नए अपग्रेडेड 7-इंच TFT डिस्प्ले आता है जो टच कंट्रोल है। इस नए डिस्प्ले का फायदा यह है कि यह मोटरसाइकिल को बिना चाभी के भी पूरी तरह से चलाने की अनुमति देता है और इसे स्मार्टफोन से लॉक-अनलॉक भी किया जा सकता है।

Tork Kratos Electric Bike Tork Kratos X Electric Motorcycle: Price, Launch & Specification

Tork Charging options for Kratos X | टोर्क चार्जिंग विकल्प

Tork ने Kratos X के साथ अपने उस चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को भी प्रदर्शित किया था जिसका उपयोग इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए किया जाएगा। इसके होम माउंट चार्जर से लगभग 4 घंटे में मोटरसाइकिल को 20% से 80% तक चार्ज कर सकता है जो 750 वाट का आता है। और 0 से 100% तक चार्ज करने का समय लगभग 6.5 घंटे है जो इस बाइक में मौजूद सभी विकल्पों को देखते हुए अच्छा है।

Tork Kratos X1111 Tork Kratos X Electric Motorcycle: Price, Launch & Specification

टोर्क ने अपने उस पोर्टेबल चार्जर का भी प्रदर्शन किया जिस पर वे अभी काम कर रहे हैं। हालाँकि, यह अभी लंच नहीं हुआ है और अभी तक कोई निश्चित तिथि घोषित नहीं की गई है। Tork ने एक फास्ट चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी बनाया है जो केवल 1 घंटे में 20 से 80% तक चार्ज हो सकता है।

Conclusion | निष्कर्ष

Tork Kratos X को इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की विशिष्टताओं और आधुनिक सुविधाओं से भरपूर इलेक्ट्रिक स्कूटर जो कुछ निर्माता प्रदान कर रहे है, के बिच एक कड़ी के रूप में देखा जा सकता हैं। स्पोर्टी डिजाइन के साथ आने के कारन इस बाइक के युवा पीढ़ी को ज्यादा आकर्षित करने की उम्मीद है। अगर उचित कीमत पर यह लॉन्च होती है और इसके साथ ही इस बाइक की रेंज और चार्जिंग टाइम इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि टोर्क मोटर्स पुणे से दूसरे शहरों और राज्यों में अपने चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार कैसे करती है।

यह भी पढ़ें:- Joy Mihos E-Bike जिसका Price, Specification & Features

Leave a Comment