Hyundai Kona EV Facelift Design, Range & Specifications

हालांकि Hyundai Kona EV Facelift को दिसंबर 2022 में लॉन्च किया गया था। लेकिन आप शायद कुछ विवरणों से अवगत न हुए हो तो हम चाहते हैं कि आपके इसे एक बार दुबारा जान ले।इलेक्ट्रिक कोना एसयूवी 2024 का नया मॉडल भविष्य वाली फीचर से लैस होगी साथ ही उच्च सुरक्षा सुविधाओं के साथ शक्तिशाली भी होगी।

Specifications Of Hyundai Kona EV Facelift

Hyundai Kona Ev 9.7 सेकंड के भीतर 0-100 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक जाने की क्षमता रखता है। इसी के साथ यह 452km/चार्ज की सर्टिफाइड रेंज भी प्रदान करती है। इसको आप ईको, कम्फर्ट और स्पोर्ट जैसे तीन मोड में कार को चला के सवारी का आनंद ले सकते हैं।

Dimensions Of Hyundai Kona EV Facelift

हमने यहाँ हुंडई कोना Ev फेसलिफ्ट की अनुमानित डायमेंशन उपलब्ध करने की कोशिश की है। हम यहाँ सभी डाइमेंशन्स को mm, cm, inches & Feet में बताने की कोशिश किया है।

Dimensionsin mmin cmin inchesin feet
Length4180418164.5713.70
Width180018070.875.90
Height157015761.815.15
Wheelbase2600260102.368.52
Boot Space332L
Ground Clearance170mm

यह भी पढ़ें:-Top 5 Cheapest Electric Car in India 2023

Interior

Hyundai Kona EV Facelift
  1. कोना ईवी का इंटीरियर डिजाइन सड़क पर चलने वाले अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों से थोड़ा मिलता जुलता है, केबिन में थोडा सा बदलाव देखने को मिल सकता है जो इसे एक अलग पहचान देगा।
  2. इसके अतिरिक्त इसमें आंतरिक विशेषताओ में हवादार सीटें, धातु ब्रेक, एक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक पार्किंग, ड्राइवर वेंटिलेशन के विकल्प के साथ और बहुत कुछ हैं।
  3. हुंडई ने यह दवा किया है कि नई कोना शांत होगी और सारा श्रेय डेडिंग मैटेरियल, डबल-लेमिनेटेड, मोटे फ्लोर कार्पेट और 19 इंच के साउंड-एब्जॉर्बिंग व्हील्स को जाता है।
  4. कोना की इस फेसलिफ्ट में आप अपने कार में प्रवेश करने के लिए अपने स्मार्टफोन या डिजिटल घड़ी को चाभी में बदल सकते हैं। जो वाकई में कमल की फीचर है।
  5. और इसमें सुरक्षा विकल्प के लिए, इस इलेक्ट्रिक फेसलिफ्ट वाहन में छह एयरबैग होंगे।

Exterior

अगर एक्सटीरियर की बात करें तो कोना ईवी का बोनट साफ और चिकना होगा जो इसे हवा आर-पार करने में सहता करेगी जिसके कारन यह तेज गति प्राप्त जल्दी से कर लेगी। कार में ट्विन हेडलाइट डिस्प्ले है जो रात के दौरान खास कर ज्यादा उपयोगी साबित होगी। Kona EV का सामने का ग्रिल्स क्लोज हैं जो वाहन के एरोडायनामिक्स को और ज्यादा बढ़ा देता हैं। यह कार दो रंगों के अलग-अलग शेड्स में आएगी। इसके चार्जिंग पॉइंट आगे के तरफ ही रहेगा पहले जैसा और इसमें चार्जिंग का नीसाण भी बना रहेगा।

FkZ qpUVUAAUswR Hyundai Kona EV Facelift Design, Range & Specifications

दूसरे एंगल से देखा जाये तो Kona EV फेसलिफ्ट अपने पिछले मॉडल से थोड़ा बड़ा होगा, जिसकी लंबाई 4180 mm , चौड़ाई 1800 mm और ऊंचाई 1570 mm है। कार का व्हीलबेस 2600 mm का है। इलेक्ट्रिक कार के लिए ये अनुपात वाहन के सम्पूर्ण प्रदर्शन और रेंज में बढ़ने में मदद करता हैं। यह डायमेंशन कोना को पुराने मॉडलों की तुलना में ज्यादा लेगरूम, बूट स्पेस और ज्यादा व्हीलबेस के साथ अंदर से बहुत बड़ा विशालकाय बनाता है।

Range

Hyundai Kona Ev Facelift की सिंगल चार्ज में लगभग 452 किमी/चार्ज तक जाने की क्षमता होगी जो सर्टिफाइड रेंज होगी। इसी के साथ Hyundai Kona इलेक्ट्रिक SUV भारतीय बाजार यह अपने पिछले EVs वर्जन को काफी निकल जाएगी।

विशेष विवरण

यह कार 39.2 kWh की बड़ी बैटरी पैक के साथ आएगी जो इसमें 452km एक चार्ज में दौड़ा देगी। Hyundai Kona EV Facelift C-सेगमेंट SUV कार होगी इसमें परमानेंट सिन्क्रोनोस मोटर होगा जो 395 NM का टार्क उत्पन्न करेगा। ऐसा उम्मीद लगाया जा रहा है अभी पुई डिटेल्स से पर्दा नहीं उठा है।

FkZ qmIVUAA9903 Hyundai Kona EV Facelift Design, Range & Specifications

Hyundai Kona EV Facelift को तीन विकल्पों का उपयोग करके के चार्ज किया जा सकता है:

  1. एसी वॉल माउंट 7.2kW का चार्जर जो वाहन को 6 घंटे के अंदर चार्ज कर सकता है।
  2. 2.8kW के पोर्टेबल चार्जर से वाहन को पूरी तरह से चार्ज करने में 19 घंटे लगते हैं।
  3. 250kW के DC क्विक चार्जर से 0-80% चार्ज होने में लगभग 57 मिनट लगते हैं।

यह भी पढ़ें:-Mahindra XUV400 EV Price, Range, & Full Specs

Leave a Comment